Thursday, July 22, 2010

इस शुक्रवार: खट्टा-मिठा


निर्माता : श्री अष्टविनायक
निर्देषक: प्रियदर्षन
कलाकार: अक्षय कुमार, त्रिषा, उर्वषी शर्मा, मनोज जोषी.

अक्षय कुमार-प्रियदर्षन की जोड़ी हो तो दर्षकों को हर बार एक जबर्दस्त काॅमेडी फिल्म की ही उम्मीद रहती है. इस बार भी हंसी-ठहाकों के लिए मजबूर कर देने वाली यह जोड़ी काॅमेडी के तड़के के साथ हाजिर है. हां, इस बार फर्क जरा यह है कि फिल्म बिल्डरों और भूमाफियों की जिंदगी को व्यंग्यपूर्ण अंदाज में सामने लाते हैं. शायद यही वजह है कि निर्देषक प्रियदर्षन निर्माताओं से इस बात से नाराज है कि वे इस उद्देष्यपूर्ण फिल्म को काॅमेडी की तरह प्रस्तुत कर रहे हैं.
कहानी: फिल्म की कहानी एक संघर्षरत कांटेªक्टर सचिन टिचकुले यानी अक्षय कुमार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी जिंदगी में कुछ कर गुजरना चाहता है. हालांकि उसका लक्ष्य बहुत दूर है, क्योंकि इस पेषे में रिष्वत खिलाने लायक पैसे भी नहीं है उसके पास. इस पर तुर्रा कि शहर की जो नई म्यूनिसिपल कमिष्नर आती है, वह टिचकुले की भूतपूर्व प्रेमिका है, जो अब उससे बेइंतहा नफरत करती है. इसके बाद टिचकुले किस तरह अपना कॅरिअर बनाता है और अपनी रूठी हुई प्रेमिका को मनाता है, यही फिल्म की कहानी है.

खास बात: प्रियदर्षन की ज्यादातर हिंदी फिल्में उनकी तमिल फिल्मों की रिमेक होती है. इस फिल्म को भी पहले प्रियेन तमिल में 1989 में मोहनलाल जैसे दिग्गज सितारें के साथ बना चुके हैं.

1 comment:

  1. हिंदी ब्लाग लेखन के लिए स्वागत और बधाई
    कृपया अन्य ब्लॉगों को भी पढें और अपनी बहुमूल्य टिप्पणियां देनें का कष्ट करें

    ReplyDelete