Tuesday, July 6, 2010

फिर से विजय दिनानाथ चैहान !


करण जौहर अपने पिता की क्लासिकल अग्निपथ की रिमेक बनाने जा रहे हैं.
विजय दिनानाथ चैहान, पूरा नाम, मां का नाम सुहासिनी चैहान, गोवा मांडवा’ 1990 में आई फिल्म अग्निपथ में अमिताभ बच्चन द्वारा बोला गया यह डाॅयलाग खूब चर्चित हुआ था. यष जौहर के बैनर तले बनी इस फिल्म को मुकुल एस. आनंद ने निर्देषित किया है. रिलीज होने के दो दषक बाद भी यह फिल्म सिनेमाप्रेमियों के बीच खासी लोकप्रिय है. अमिताभ के कॅरिरर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में शुमार होने वाली अग्निपथ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था. साथ ही फिल्म में अमिताभ के दोस्त की भूमिका निभाने वाले मिथुन चक्रवर्ती को सर्वश्रेष्ठ सहअभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार और अमिताभ की मां की भूमिका निभाने वाली रोहिणी हटंगड़ी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था.
दो दषक बाद अमिताभ की अग्निपथ फिर से सुर्खियों में है. वजह, ओरिजनल अग्निपथ के निर्माता यष जौहर के सुपुत्र करण जौहर अपने पिता के कॅरिअर की इस सर्वश्रेष्ठ फिल्म का रिमेक बनाने जा रह है. ओरिजनल अग्निपथ को न सिर्फ एक क्लासिक फिल्म माना जाता है, बल्कि अमिताभ बच्चन को यंग्री यंग मैन का खिताब दिलाने में भी इस फिल्म का महत्वपूर्ण योगदान रहा था. यष जौहर ने भी अग्निपथ को बतौर निर्माता अपने कॅरिअर की सबसे बेहतरीन फिल्म माना था. इसीलिए पुत्र करण जौहर अब अपने पिेता की फिल्म को नए रूप में दर्षकों को सामने लाने का मन बना चुके हैं.
सो, करण जौहर की अग्निपथ को करण मल्होत्रा निर्देषित करेंगे, जो माय नेम इज खान में करण के असिस्टेंट निर्देषक थे. हालांकि फिल्म के सबसे दिलचस्प पहलू-कास्टिंग को लेकर करण जौहर ने अभी भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं. वैसे इंडस्ट्री में लंबे अरसे से इस तरह की खबरें आती रही है कि चूंकि ओरिजनल अग्निपथ में अमिताभ बच्चन ने विजय दिनानाथ चैहान का किरदार निभाया था, इसीलिए इसकी रिमेक में करण जौहर अमिताभ के पुत्र अभिषेक को बतौर नायक ले सकते हैं. दूसरी ओर, रितिक रोषन का नाम भी इस किरदार को निभा सकने वाले अभिनेताओं में लिया जा रहा है.
लेकिन अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है. लेकिन करण जौहर की अग्निपथ ओरिजनल फिल्म के प्रषंसकों के बीच अभी से उत्सुकता बढ़ाने लगी है.

No comments:

Post a Comment