Tuesday, July 27, 2010

संगीता बिजलानी का सलमान कनेक्शन !!!


संगीता बिजलानी को तो जानते ही होंगे आप...! 1980 में मिस इंडिया रही खूबसूरत बिजलानी अस्सी के दशक में राजीव राय की त्रिदेव और महेश भट्ट की जुर्म जैसी फिल्मों में बतौर नायिका काम कर चुकी है. दूरदर्शन पर लंबे समय तक उन्होंने रंगोली कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया है. इससे भी बड़ी पहचान बिजलानी की यह है कि वे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन की पत्नी हैं.
लेकिन यहां बात बिजलानी की फिल्मों और उनके पतिदेव को लेकर नहीं हो रही है, बल्कि बात बॉलीवुड के सबसे चर्चित कुंवारे के साथ उनके संबंधों को लेकर हो रही है. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि बात खान सितारों में सबसे ज्यादा चर्चित और विवादास्पद सलमान खान की हो रही है. जी हां, सलमान के साथ संगीता बिजलानी का पुराना रिश्ता है. यह रिश्ता नब्बे के दशक में शुरू हुआ था, जब बिजलानी और सल्लू मियां के प्रेम संबंध पूरे बॉलीवुड में सुर्खियों में रहा करते थे. लेकिन कुछ सालों के प्यारभरे एपिसोड के बाद इस कहानी में ट्वीस्ट आ गया, जब सल्लू मियां का दिल बॉलीवुड की एक और दिलकश अदाकारा सोमी अली पर आ गया. नतीजा यह रहा कि टूटे दिल के साथ बिजलानी सल्लू मियां की दुनिया से दूर चली गई और मैच-फिक्सिंग प्रकरण में फंसे अजहरूद्दीन से निकाह रचा लिया.
लेकिन डेढ़ दशक से ज्यादा वक्त के बाद अब ये बिछड़े हुए प्रेमी-प्रेमिका वापस नजदीक आ गए हैं. मामला ऐसा है कि बिजलानी के पति महोदय अजहर इन दिनों अपने से आधी उम्र की बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गट्टा के प्यार में पढ़ गए हैं. बिजलानी ने अजहर का दामन ऐसे वक्त थामा था, जब मैच फिक्सिंग के दलदल में फंसे इस भूतपूर्व भारतीय कप्तान से सारी दुनिया ने नाता तोड़ लिया था. लेकिन अब अजहर अपनी वफादार बीवी के साथ ही दगाबाजी पर उतर आए हैं. सो, ऐसे मुश्किल वक्त में बिजलानी से फिर से सल्लू मियां को याद किया है. वैसे भी अपनी दरियादिली के लिए मशहूर सलमान अपनी भूतपूर्व प्रेमिकाओं को लेकर तो कुछ ज्यादा ही उदार रहते हैं. बाद में उनकी जिंदगी से सोमी अली भी चली गई, लेकिन अली और बिजलानी दोनों के साथ उनके मधुर संबंध अब भी कायम हैं. दोनों ही सल्लू मियां के घर भी आती-जाती हैं और उनके परिवार के साथ भी दोनों की नजदीकियां है.
सो, सलमान भी बिना देर किए बिजलानी को सहारा देने के लिए आगे आ गए हैं. हालांकि सलमान की इस दरियादिली पर उनकी वर्तमान प्रेमिका कैटरीना कैफ की क्या प्रतिक्रिया रहेगी, यह पता लगना अभी बाकी है. लेकिन इससे बेफिकर सलमान तो लग गए हैं अपनी पूर्व प्रेमिका के घावों पर मरहम लगाने में....

No comments:

Post a Comment