Friday, July 2, 2010

अगली छमाहीः इन फिल्मो से है उम्मीदें



नाकाम फिल्मों के ढेर पर खड़े बाॅलीवुड के लिए अगली छमाही में कामयाबी हासिल करना बेहद जरूरी है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि 2010 की दूसरी छमाही में ऐसी कौन सी फिल्में रिलीज होने जा रही है, जिनसे बाॅलीवुड अच्छे कारोबार की उम्मीद कर सकता हैः
गोलमाल 3ः रोहित शेट्टी की यह फिल्म टिकट खिड़की पर सफलता की सौ फीसदी गारंटी देती हे. आखिरकार इसकी पहली दा कड़ियों- गोलमाल और गोलमाल रिटन्र्स ने टिकट खिड़की पर सफलता के नए कीर्तिमान बनाए हैं. रोहित अपनी फिल्में दिवाली पर रिलीज करते हैं, यह फिल्म भी दिवाली पर ही रिलीज होगी. तो तैयार हो जाइए अजय देवगन, श्रेयस तलपड़े, अरषद वारसी,, करीना कपूर के साथ एक और दिवाली धमाल के लिए.
लफंगे परिंदेः पिछले तीन सालों में दर्जनभर नाकाम फिल्में देेने के बाद लगता है, अब चैपड़ा कैम्प की रणनीति पूरी तरह से बदल गई ह. स्वीटरजरलंड मे फिल्माई रामांटिक फिल्मों से ध्यान हटाकर अब वे गंभीर मुद्ृदों पर फिल्में बनाने लगे हैं. पिछले साल न्यूयाॅर्क में उन्होंने वैष्विक आतंकवाद दिखाया, तो अब दीपिका पादुकोण-नील नीतिन मुकेष लफंगे परिंदे मारधाड़ वाली फिल्म है.
एक्षन रिप्लेः विपुल ष्ह और अक्षय कुमार की जोड़ी ने नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग जैसी हिट फिल्में दी है. इस साल दीवाली पर वे एक्षन रिप्ले लेकर आ रहे है. ऐष्वर्या राय इस फिल्म में अक्षय की नायिका के रूप में दिखाई देंगी,, सो अच्छी फिल्म की उम्मीद की जा सकती है.
गुजारिष:रितिक रोषन इस फिल्म में संजय लीला भंसाली के निर्देषन मंे काम करते दिखाई देंगे. फिल्म में मजबूत मांसपेषियों वाले रितिक इस फिल्म में व्हील चेयर पर दिखाई देंगे. भंसाली की पिछली फिल्म सांवरिया टिकट खिड़की पर औंधे मूंह गिर गई थी,, लेकिन इस बार रितिक के साथ वे पुराना हिसाब बराबर करने की पूरी कोषिष करेंगे. एक और खास बात- ऐष्वर्या राय इस फिल्म में रितिक की हिरोईन होंगी.
तीस मार खानः फरहा खान कभी शाहरूख खान के खेमें में हुआ करती थी,, उन्होंने शाहरूख के साथ ओम शांति ओम और मैं हूं ना जैसी हिट फिल्में भी दी, लेकिन अब वे खेमा बदलती दिखाई दे रही है. शाहरूख के अलावा किसी और के साथ काम न करने की कसमें खाने वाली फरहा दिवाली पर रिलीज होने वाली फिल्म तीस मार खान में अक्षय कुमार को निर्देषित करती दिखाई देंगी. फिल्म में कैटरीना कैफ, अक्षय खन्ना भी नजर आएंगे. सो तैयार हो जाइएं एक और धमाकेदार मनोरंजक फिल्म के लिए.
दबंगः अपने कॅरिअर में सलमान खान पहली बार मूंछो में दिखाई देंगे. जी हां, अपने भाई अरबाज खान की बतौर निर्माता दबंग फिल्म में वे एक भ्रष्ट पुलिसवाले की भूमिका में दिखाई देंगे. सो इस बार आप उनसे शर्ट उतारने की उम्मीद मत कीजिए, हां वांटेड जैसी मारधाड़ खूब रहेगी.
अंजाना-अंजानी: इस साल राजनीति जैसी ब्लाॅकबस्टर फिल्म पहले ही दे चुके रणबीर साल की दूसरी छमाही में अंजाना-अंजानी में प्रियंका चैपड़ा के साथ रोमांटिक गीत गाते नजर आएंगे. फिल्म के निर्देषक सिधार्थ आनंद है, सो एक रोमांटिक फिल्म की उम्मीद सबको है.
इन बड़े बजट और बड़े सितारों की फिल्मों के साथ ही रक्त चरित्र, नाॅक आउट, पटियाला हाउस जैसी फिल्में भी उम्मीद जगाती है. अब देखना यह है कि साल की दूसरी छमाही बाॅलीवुड के लिए शुभ रहती है या नहीं.

No comments:

Post a Comment