Monday, July 26, 2010

प्रियदर्शन बनाएंगे एक्शन फिल्म !!!


पिछले एक दशक में सिर्फ कॉमेडी फिल्मे ही बनाने वाले प्रियदर्शन अब कॉमेडी से उकता गए लगते हैं. या, यूं भी कहा जा सकता है कि दे दना दन, भूलभुलैया, खट्टा-मीठा जैसी फिल्मों की एक के बाद एक नाकामी से प्रियन घबरा गए है.
खैर, कुछ भी हो, लेकिन दिलचस्प खबर यह है कि प्रियदर्शन अपनी जो अगली पिक्चर बनाने जा रहे हैं, वह कॉमेडी नहीं होगी. जी हां, इसके उलट ‘बुलेट टेªन’ नाम की इस पिक्चर में अजय देवगन और समीरा रेड्डी आतंकवादियों की भूमिका में दिखाई देंगे. खबर अभी और भी है, तुषार कपूर और मनोज वाजपेयी जैसे कलाकार भी प्रियन की इस पिक्चर में काम करते दिखाई देंगे.
कहा जा रहा है कि प्रियन की यह पिक्चर 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म स्पीड से प्रेरित है, जिसमें कॉनू रिव्स और सांद्रा बुलक ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी. अब चूंकि मामला प्रेरणा लेने का है, सो पूरी तरह से नकल तो की नहीं जा सकती. सो, प्रियन ने अपनी पिक्चर को ओरिजनल बनाने के लिए कहानी में इतना बदलाव कर दिया है कि इसमें नायक बस के बजाए टेªन को बचाने की कोशिश करेगा. इसके लिए लंदन के एक स्टेशन से इजाजत भी ली गई है, जहां पर पिक्चर की पूरी शूटिंग की जाएगी.
वैसे, प्रियदर्शन का अलग-अलग विषयों पर पिक्चर बनाना कोई नई बात नहीं. इससे पहले भी वे गर्दिश, विरासत जैसी सार्थक और गंभीर फिल्में बना चुके हैं. हाल ही में अपनी मातृभाषा तमिल में प्रियन ने कांचीवरम नामक एक सर्वश्रेष्ठ गंभीर और सार्थक फिल्म भी बनाई, जिसके लिए हाल ही में उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था.
वो तो अक्षय कुमार, परेश रावल और सुनील शेट्टी जैसे विशुध मसाला नायकों-अभिनेताओं की संगत में पड़कर प्रियन अपने असली सिनेमा से दूर चले गए थे.
लेकिन देर से ही सही,, अब प्रियन ने प्रयोग करने का जज्बा तो दिखाया है अपनी आगामी फिल्मों के साथ. उनके प्रशसंकों के लिए भी यकीनन यह राहतभरी खबर है.

No comments:

Post a Comment