Wednesday, July 21, 2010

चल पड़ी उड़ान और तेरे बिन लादेन


पिछले शुक्रवार को रिलीज होने के बाद पहले तीन दिनों में भले ही लम्हा, उड़ान और तेरे बिन लादेन में दर्शकांे ने खास रूचि नहीं दिखाई, लेकिन धीरे-धीरे वे उड़ान और तेरे बिन लादेन को पसंद करने लगे हैं. लम्हा ने पहले हप्तें में भले ही 8.50 करोड़ रुपए कमाए हो, लेकिन फिल्म को आलोचक और दर्शक सभी ने नकार दिया है. इसके चलते सोमवार से ही फिल्म के कारोबार में 35-40 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई. इसके बाद यह साफ हो गया है कि संजय दत्त, बिपाशा बासु जैसे सितारों वाली यह फिल्म अपनी लागत भी नहीं निकाल पाएगी.
दूसरी ओर, खराब शुरूआत के बावजूद उड़ान और तेरे बिन लादेन अच्छा कारोबार कर रही है. इसकी वजह यह है कि जो दर्शक फिल्म देखने जा रहे हैं, उन्हें ये दोनों फिल्में पसंद आ रही है. उड़ान ने पहले सप्ताहांत में हालांकि 1.15 करोड़ रूपए ही कमाए, लेकिन 4 करोड़ के कम बजट में बनी फिल्म को लेकर उम्मीद लगाई जा रही है कि यह अपनी लागत वसूल लेगी और निर्माताओं को मुनाफा भी पहुचाएगी.
वहीं, तेरे बिन लादेन ने उड़ान से भी अच्छा कारोेबार कर दिखाया है. फिल्म ने पहले तीन दिनों में 3.75 करोड़ रुपए की कमाई की. सोमवार के बाद भी फिल्म के कलेक्शन में उत्साहजनक बढ़ोतरी हुई है. इंडस्ट्री में उम्मीद लगाई जा रही है कि यह कॉमेडी फिल्म भी भेजा Úॉय की तरह 2010 की ‘स्लीपर हिट’ साबित हो सकती है.
दोनों ही फिल्मों ने अच्छे कारोबार से यह साबित करने की कोशिश की है कि किसी भी फिल्म के लिए बड़े-बड़े सितारों से भी ज्यादा कहानी मायने रखती है.

No comments:

Post a Comment