Wednesday, July 28, 2010

बदली-बदली एकता कपूर


एकता कपूर की बालाजी टेलीफिल्म्स इन दिनों कायाकल्प के दौर से गुजर रही है. कुछ अरसा पहले तक दिमाग की बत्ती गूल कर देने वाले वाहियात सास-बहू के सीरियल और सिनेमाघर बीच में ही छोड़ देने जैसी उबाउ फिल्में बनाने के बाद एकता कपूर की यह कंपनी आजकल सलीके की फिल्में बनाने लगी है. इस साल की शुरूआत में बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर तले एक बेहद ही बोल्ड और वास्तविक सी लगने वाली फिल्म आई थी. इस पिक्चर का नाम लव, सेक्स और धोखा था, जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक दीबाकर बनर्जी ने बनाया था. इससे पहले तो एकता कपूर क्या कूल है हम, इस्तांबूल, ईएमआई जैसी बकवास फिल्में बनाती आई थी, लेकिन लव सेक्स और धोखा के साथ उन्होंने अपनी पुरानी सभी गलतियों को सुधार लिया. लव, सेक्स और धोखा को न सिर्फ आलोचकों ने सराहा, बल्कि यह फिल्म टिकट खिड़की पर भी हिट साबित हुई. इसी से उत्साहित होकर एकता अब नई कहानियों पर फिल्में बनाने लगी है. इस शुक्रवार रिलीज होने जा रही वंस अपान ए टाइम इन मुंबई को भी एकता ने ही प्रोड्यूस किया है.
जी हां, बालाजी के बैनर से निकलने जा रही यह एक और हार्डकोर फिल्म है. इसे मिलन लुथरिया ने निर्देशित किया है और फिल्म की कहानी सत्तर के दशक में मुंबई में पैर जमाने वाले अंडरवल्र्ड की कहानी कहती है. उधर, पिछले कुछ समय से छोटे पर्दे पर भी एकता ने घिसे-पीटे सास-बहू सीरियल बनाना बंद कर दिया है. इसकी बजाए अब वे छोटे पर्दे पर भी ताजगी भरे, अलग-अलग विषयों पर सीरियल बनाने लगी है.
बालाजी के प्रशसंकों को भी एकता का यह नया रूप रंग खूब भा रहा है. इसी का नतीजा रहा कि उन्होंने एकता की पिछली फिल्म यानी पिक्चर लव, सेक्स और धोखा को हाथों-हाथ लिया. और अब प्रशंसक वंस अपान ए टाइम इन मुंबई का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

No comments:

Post a Comment