Wednesday, July 28, 2010

बॉक्स आफिस ः अक्षय के लिए खट्टी रही खट्टा-मीठा



पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म खट्टा-मीठा को आलोचकों ने तो पहले दिन ही खारिज कर दिया था, अब टिकट खिड़की के आंकड़ों ने भी इस बात पर मुहर लगा दी है कि अक्षय कुमार के खातें में एक और नाकाम पिक्चर दर्ज हो गई है. खट्टा-मीठा ने अपने पहले तीन दिनों में देशभर में 23 करोड़ रूपए की कमाई की. इसे दिन के हिसाब से देखा जाए तो फिल्म ने शुक्रवार को 7 करोड़, शनिवार को 7.5 करोड़ और रविवार को 8.5 करोड़ रूपए की कमाई की.
पिछले दो सालों में यह अक्षय कुमार की किसी भी फिल्म की पहले तीन दिन की सबसे कम कमाई है. यहां तक कि इस साल के शुरू में अक्षय की ब्ल्यू जैसी बकवास फिल्म ने भी पहले तीन दिनों में 28 करोड़ रूपए की कमाई की थी. खास बात यह है कि पिछले शुक्रवार खट्टा-मीठा के साथ दूसरी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई थी. बावजूद इसके अक्षय की यह फिल्म उम्मीदों के मुताबिक कारोबार नहीं कर पाई.
टिकट खिड़की पर घटिया प्रदर्शन के बाद यह तय माना जा रहा है कि फिल्म के निर्माताओं को नुकसान उठाना पड़ेगा. हालांकि प्रियदर्शन अपनी फिल्मों को सस्ते बजट में बनाने के लिए जाने जाते हैं, फिर भी यह फिल्म निर्माताओं के लिए घाटे का सौदा साबित होगी.
यहां एक और खास बात ः इस फिल्म के निर्माताओं में अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है. जी हां, अक्षय इस पिक्चर के साथ पहली बार निर्माता बन गए हैं. अपने होम प्रोडक्शन हरी ओम इंटरटेनमेंट के बैनर तले इस पिक्चर को बनाया था. अक्षय और फिल्म के दूसरे निर्माताओं के बीच यह तय हुआ था कि वे अपनी फीस नहीं लेंगे, लेकिन फिल्म की कमाई में बराबरी का हिस्सा लेंगे.
लेकिन फिल्म टिकट खिड़की पर औंधे मूंह गिर गई है, तो अक्षय को भी बतौर निर्माता अपनी पहली ही फिल्म में नुकसान झेलना पड़ेगा. अक्षय के लिए बुरी खबर यह है कि सोमवार से ही फिल्म के कारोबार में 40-50 फीसदी से भी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है. इसका मतलब यह कि पिक्चर पूरा एक सप्ताह भी नहीं टिक पाई. कूल मिलाकर अक्षय और प्रियदर्शन दोनों के लिए खट्टा-मीठा खट्टा अनुभव साबित हुई है.

No comments:

Post a Comment