Tuesday, August 31, 2010

मोदी को किंग खान की ना



बॉलीवुड में कोई किसी का सगा नहीं होता. समय-समय पर यह बात साबित होती ही रहती है. ऐसा ही कुछ कड़वा अनुभव हाल ही में आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को हुआ. जब भारत के क्रिकेट गलियारों में मोदी का सिक्का चलता था, तो विजय माल्या जैसे उद्योगपति के साथ ही शिल्पा शेट्टी,, प्रिटी जिंटा और शाहरूख खान जैसे बॉलीवुड के सितारे भी उनके आगे-पीछे मंडराते थे. आईपीएल के पहले तीन सत्रों में पूरी दुनिया के क्रिकेटप्रेमियों ने देखा कि किस तरह ये बॉलीवुड सितारे मोदी की चापलुसी में लगे रहते थे. खबरे तो यह तक है कि मोदी की दखलअंदाजी के चलते ही शाहरूख, शिल्पा और प्रिटी जिंटा आईपीएल की टीमें खरीद पाएं.
लेकिन यह सब पुरानी बाते हैं. वर्तमान में हकीकत यह है कि भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते मोदी आईपीएल से निष्कासित किए जा चुके है.ं अब आईपीएल की चमक-धमक तो रही नहीं मोदी के आस-पास, सो इन मतलबी बॉलीवुड सितारों ने भी उनसे मुंह फेर लिया है. इसका अनुभव हाल ही में मोदी को तबे हुआ, जब उन पर परसेप्ट पिक्चर कंपनी ने एक पिक्चर बनाने की सोची. इस पिक्चर में मुख्य भूमिका के लिए शाहरूख का नाम लिया गया. मोदीे ने खुद किंग खान से गुजारिश की, कि वे पिक्चर में उनका रोल कर लें. लेकिन शाहरूख ने मोदी को सिरे से मना कर दिया.
जाहिर है, शाहरूख अब डूब चुके मोदी के साथ कोई ताल्लुक नहीं रखना चाहते हैं. आईपीएल में उनकी कोलकता की टीम वैसे ही सबसे फिसड्डी है. ऐसे में वे मोदी से करीबी दिखाकर बीसीसीआई को नाराज नहीं करना चाहते. इसीलिए किंग खान ने फायदे के लिए दोस्ती को अंगूठा दिखाते हुए मोदी को सिरे से मना कर दिया.

1 comment: