Tuesday, August 3, 2010

इस सप्ताह ः आयशा


बॉलीवुड में इन दिनों नायिका केंद्रित फिल्में कम ही बनती है. लेकिन इस टेªंड को तोड़ने के लिए इस सप्ताह अनिल कपूर अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म आयशा लेकर आ रहे हैं. युवाओं की मस्ती, मजाक और भावनात्मक पलों को दर्शाती यह फिल्म इस शुक्रवार यानी कि 6 अगस्त को रिलीज हो रही है.
निर्माताः अनिल कपूर
निर्देशक ः राजश्री ओझा
कहानी ः इस पिक्चर की कहानी आयशा यानी कि सोनम कपूर के इर्द-गिर्द घूमती है. मेडम सोशल वर्कर है, यानी कि जब भी कोई जवान लड़की या लड़का देखती है, तो उसके जीवनसाथी को तलाशनें में जुट जाती है. यह भी कह सकते हैं कि सोनम चलती-पिफरती मेरिज ब्यूरों की संचालिका बनी है इस पिक्चर में. कहानी में ट्वीस्ट तब आता है, जब व्हार्टन यूनीवर्सिटी से पढ़ा-लिखा नौजवान अभय देओल आयशा से रूबरू होता है. आयशा को पहली नजर में अभय अक्खड़ और बिगड़ेल लगता है. लेकिन बाद में कहानी बदल जाती है. आखिर में बस वहीं होता है, जो इस तरह की कहानियों में होता है. यानी कि हीरो-हिरोईन का मिलन.
खास बात ः डेव डी, मनोरमा सिक्स फीट अंडर जैसी सार्थक फिल्मों से अपनी पुख्ता पहचान बना चुके अभय देओल अपने कॅरिअर में पहली बार नायिका केंद्रित फिल्म कर रहे हैं. एक और खास बात इस पिक्चर की यह है कि इसकी कहानी अंग्रेजी के चर्चित उपन्यासकार जेन आस्ॅटन के उपन्यास एमा पर आधारित है.

No comments:

Post a Comment