Monday, August 2, 2010

विवेक बनेंगे दूल्हा !



विवेक ओबेराय के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी यह है कि वे जल्द ही शादी करने जा रहे हैं. जी हां, गुरप्रीत गिल और ऐश्वर्या राय जैसी ग्लैमर जगत की खूबसूरत महिलाओं के साथ प्यार के किस्से गाने वाले विवेक ने अब गृहस्थ जीवन में प्रवेश का मन बना लिया है. बड़ी बात यह है कि प्रेम-प्रसंगों के लिए विख्यात विवेक अपने माता-पिता की पसंद की लड़की से शादी करने जा रहे हैं. शादी 29 अक्टूबर को प्रस्तावित है, लेकिन बॉलीवुड में चर्चाएं अभी से होने लगी है.
इसकी वजह यह है कि सलमान की तरह ही विवेक ओबेराय को भी बॉलीवुड में ‘लवर बॉय’ माना जाता है. 2002 में रामगोपाल वर्मा की कंपनी फिल्म से बॉलीवुड में धमाकेदार इंट्री करने से पहले ही विवेक का नाम गुरप्रीत गिल नामक एक खूबसूरत मॉडल के साथ जुड़ा हुआ था. यह रिश्ता चार साल तक चला, जिसके बाद दोनों ने सहमति से इसे खत्म कर लिया. इसके बाद विवेक ओबेराय दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला रह चुकी ऐश्वर्या राय को भी अपना दीवाना बना लिया. ऐश्वर्या भी विवेक के प्यार में इस कदर दीवानी हो गई कि सबकुछ भूल गई. तब विवेक ने ऐश्वर्या के पूर्व प्रेमी सलमान खान को लेकर जिस तरह से मीडिया की मदद से मोर्चा खोला था, उसको बॉलीवुड में आज भी चटखारे लेकर कहा-सुना जाता है. अफसोस यह रहा कि कुछ समय बाद ही ऐश्वर्या राय भी उनसे दूर चली गई और सलमान के खिलाफ मोर्चा खोलने की वजह से बॉलीवुड के सत्तर फीसदी से ज्यादा फिल्मकार भी उन्हें अपनी फिल्मों में लेने से कतराने लगे.
ऐश्वर्या के बाद भी विवेक का नाम दर्जनों अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, लेकिन मामला हर बार झूठा ही साबित हुआ. लेकिन इस बार मामला बिल्कुल फिट नजर आ रहा है. विवेक के मुताबिक यह कोई प्यार वाला मामला नहीं है ,बल्कि उनकी मां यशोधरा ओबेराय ने उनके लिए लड़की पसंद की है. चर्चाएं है कि विवेक की होने वाली दुल्हन कर्नाटक में मंत्री रह चुके और जनता दल के नेता जीवाराज अल्वा की बेटी प्रियंका अल्वा है. अट्ठाइस वर्षीया प्रियंका लंदन में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही है और शायद बॉलीवुड के बारे में न के बराबर जानती है.
खैर, कुछ भी हो, लेकिन विवेक के प्रशसंकों के लिए तो यह जश्न मनाने का मौका है. आखिरकार उनका प्रिंस चार्मिंग भी गृहस्थ जीवन में प्रवेश करने जा रहा है.

No comments:

Post a Comment