Tuesday, August 17, 2010

इस सप्ताह ः लफंगे परींदे


निर्माता ः यशराज बैनर
निर्देशक ः प्रदीप सरकार
कलाकार ः नील नीतिन मुकेश, दीपिका पादुकोण
कहानी ः इस फिल्म की कहानी मुंबई के बाइकर्स गैंग की है. नील नीतिन मुकेश बाइकर्स गैंग का सदस्य है. साथ ही वह रिंग में एक लड़ाके के तौर पर भी विख्यात है. नील की खूबी यह है कि वह अपने एक ही पंच से विरोधी को पस्त कर देता है. इसीलिए रिंग सर्कल में उसे वन शॉट नंदू कहते हैं. अपने दोस्तों और अपने इलाकें में वह दादा के तौर विख्यात है. लेकिन नंदू की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है ,जब उसका सामना दीपिका पादुकोण से होता है. दीपिका अंधी है, लेकिन डांस में महारत हासिल है उसे. दोनों के दिल मिलते हैं तो मंजिले भी बन जाती है. लेकिन इन मंजिलों तक पहुंचने के लिए दोनों को किस कठिन रास्ते से गुजरना पड़ता है, यही कहानी है लफंगे परींदे की.
खास बात ः निर्देशक प्रदीप सरकार ने लंबे समय तक विज्ञापन फिल्में बनाई है. यशराज बैनर के साथ यह उनकी दूसरी फिल्म है. यशराज के लिए ही उन्होंने लागा चुनरी में दाग बनाई थी, जिसमें रानी मुखर्जी ने काम किया था. अपने कॅरिअर की पहली फिल्म उन्होंने विधु विनोद चैपड़ा के लिए बनाई थी परिणीता. फिल्म में सैफ अली खान ने काम किया था और पिक्चर हिट रही थी.

1 comment:

  1. क्या आप "हमारीवाणी" के सदस्य हैं? हिंदी ब्लॉग संकलक "हमारीवाणी" में अपना ब्लॉग जोड़ने के लिए सदस्य होना आवश्यक है, सदस्यता ग्रहण करने के उपरान्त आप अपने ब्लॉग का पता (URL) "अपना ब्लाग सुझाये" पर चटका (click) लगा कर हमें भेज सकते हैं.

    सदस्यता ग्रहण करने के लिए यहाँ चटका (click) लगाएं.

    ReplyDelete