Wednesday, August 4, 2010

नीतू चंद्रा की भोजपुरी पारी



बॉलीवुड की हिरोईनों के बीच एक बड़ी सामान्य सी बात यह रहती है कि अगर हिंदी फिल्मों में कॅरिअर ठीक-ठाक नहींं चल रहा हो, तो या तो यह झूठी बात फैला दो कि साहब हम तो हॉलीवुड की कुछ फिल्मों में व्यस्त है या फिर अन्य भाषाओं में बनने वाली फिल्मों में काम करने के लिए लालीवुड, टॉलीवुड पहुंच जाओं. गरम मसाला जैसी फिल्म में अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम जैसे सितारों के साथ अपने कॅरिअर की शुरूआत करने वाली नीतू चंद्रा आजकल दूसरी वाली बात में ज्यादा यकीन कर रही है. मतलब यह कि नीतू ने भी अब भोजपुरी फिल्मों की ओर रूख कर लिया है. खबर है कि वे एक फिल्म की निर्माता बन गई है ,जो भोजपुरी भाषा में बनाई जाएगी.
खास बात यह है कि इस फिल्म को बनाने की वजह बताते हुए नीतू कहती हैं कि वे भोजपुरी सिनेमा में आ गई अश्लिलता को खत्म करने के लिए पिक्चरे निर्मित करंेगी. अब यह बात हमसे कुछ हजम नहीं हो रही. वजह इसकी यह है कि नीतू चंद्रा खुद ही बॉलीवुड की सबसे अश्लिल हिरेाईनों में गिनी जाती है. वैसे अपने कॅरिअर की शुरूआत उन्होंने बड़े शालीन अंदाज में की थी. बाद के सालों में नीतू चंद्रा ने मधुर भंडारकर की टेªफिक सिग्नल,राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक दीबाकर बनर्जी की ओए लकी, लकी ओए और रामगोपाल वर्मा की रण जैसी फिल्मों में काम किया. लेकिन बाद में नीतू के कॅरिअर में भटकाव तब आया, जब वे फिल्मों के बजाए अपनी सेक्सी छवि को ज्यादा तवज्जो देने लगी. पिछले कुछ समय से नीतू ने इंटरनेट पर इस तरह अंग प्रदर्शन किया है कि शर्लीन चैपड़ा और राखी सावंत भी शरमा जाएं. ऊपर से समलैंगिकता को लेकर नीतू चंद्रा के कुछ बयानों ने भी घी में आग का काम किया.
इसके चलते उनके अच्छे-भले कॅरिअर का भी बंटाढार हो गया. सो, अब वे भोजपुरी फिल्मों के जरिए अपने कॅरिअर को फिर से पटरी पर लाने की भरसक कोशिश कर रही है.

No comments:

Post a Comment