Saturday, August 7, 2010

एक कहानी साजिद-फराह की


मुंबईयां इंडस्ट्री में एक जोड़ी भाई-बहन हुआ करते हैं. नाम है इनके फराह और साजिद खान. दोनों ही आज की तारीख में बॉलीवुड के सबसे कामयाब निर्देशकों में शुमार किए जाते हैं. बतौर निर्देशक जहां फराह खान के खाते में ओम शांति ओम और मैं हूं ना जैसी कामयाब फिल्में दर्ज हैं, वहीं भाई साजिद भी हे बेबी और हाउसफुल जैसी हिट फिल्में दे चुके हैं. इन दोनों भाई-बहनों की कोई भी पिक्चर अभी तक नाकाम नहीं रही है.
जाहिर है, कामयाबी का प्रतिशत सौ फीसदी है, तो वे भी बॉलीवुड के सबसे हॉट निर्देशक होंगे. वे हैं भी. लेकिन बात यहां उनकी कामयाबी के किस्सों की नहीं हो रही है, बल्कि बात बॉलीवुड में उनके संबंधों को लेकर हो रही है. दरअसल इन दोनों ने ही अपने दोस्तों के साथ वफादारी को लेकर किसी जमाने में बड़ी-बड़ी बाते की थी. गौरतलब है कि फराह खान की पहली फिल्म में शाहरूख ने न सिर्फ काम किया था, बल्कि उसे प्रोड्यूस भी किया था. तब दोनों एकदम पक्के दोस्त नजर आते थे. फराह ने कसमें खाई थी कि वे कभी भी शाहरूख के बिना पिक्चर नहीं बनाएंगी. शाहरूख के साथ उन्होंने एक पिक्चर और बनाई ः ओम शांति ओम. लेकिन इसके बाद यह दोस्ताना टूट गया. अब शाहरूख के साथ फिल्में करने की कसमें खाने वाली फराह उनके कट्टर दुश्मन सलमान के कैंप में जा खड़ी है. चर्चाएं है कि वे जल्द ही सलमान को लेकर एक पिक्चर बनाने जा रही है, जिसमें सलमान के साथ कैटरीना कैफ की बहन काम करेगी.
अब बात भाई साजिद की. इन्होंने अपने कॅरिअर की दो फिल्में निर्माता साजिद नाडियाडवाला के लिए बनाई. बहन की तरह ही भाई साजिद ने भी जल्दी ही कसमें खा ली कि वे बगैर नाडियाडवाला के कोई पिक्चर नहीं बनाएंगे. लेकिन अब वे वासु भागनानी के साथ अपनी अगली पिक्चर की तैयारियों में जुटे हैं.
बॉलीवुड में रिश्ते हर शुक्रवार किस तरह बदल जाया करते हैं, इन भाई-बहनों की मिसाल से समझ लीजिए आप !

No comments:

Post a Comment