Sunday, August 1, 2010

कामयाबी की बुलंदी पर दीपिका पादुकोण


बॉलीवुड भी बड़ी अजीब जगह है, कब, कहां किसकी किस्मत चमक जाएं, कहा नहीं जा सकता. अब देखिए ना, जहां एक और बॉलीवुड में करीना कपूर, सोनम कपूर जैसी स्थापित फिल्मी घरानों की हीरोईनें एक अदद हिट फिल्म के लिए तरस रही है, वहीं एक जमाने के सितारा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका पादुकोण का कॅरिअर बुलंदियों पर जा पहुंचा है. पिछले एक साल में दीपिका ने लव आजकल और हाउसफुल जैसी कामयाब फिल्में देकर बॉलीवुड की नंबर एक की दौड़ में कैटरीना कैफ को भी पीछे छोड़ दिया है.
जहां सलमान खान कैम्प से जुड़ी होने की वजह से कैटरीना कैम्प से ज्यादातर फिल्मी घराने और निर्माता-निर्देशक उनसे दूर ही रहते हैं, वहीं दीपिका ने अपने प्रोफेशनल रवैये से पूरी इंडस्ट्री को अपना दीवाना बना रखा है. यही वजह है कि वे ज्यादातर फिल्मी सितारों और फिल्मकारों की पसंदीदा अभिनेत्री बनी हुई है. दीपिका की आने वाली फिल्मों की बात करें तो इस समय उनके पास बड़े बजट की कई फिल्में है. 20 अगस्त को रिलीज होने जा रही लफंगे परिवार में दीपिका नील नीतिन मुकेश के साथ नजर आएंगी. इस पिक्चर के निर्देशन परीणिता जैसी फिल्म बना चुके प्रदीप सरकार ने किया है और इसमें दीपिका को अंधी लड़की का चुनौतीपूर्ण किरदार निभाने का मौका मिला है. इसी साल के आखिर तक दीपिका की दो और फिल्में रिलीज होने वाली है. नवंबर में दीपिका इमरान खान के साथ फिल्म बे्रक के बाद में नजर आएगी. यह पिक्चर कुणाल कोहलीे के बैनर तले बन रही है, जिसमें दीपिका रोमांटिक भूमिका में इमरान खान के साथ नजर आएंगी. वहीं इस साल दिसंबर में दीपिका खेलेंगे हम जी जान से नामक फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ नजर आएगी. इस पिक्चर का निर्देशन प्रख्यात निर्देशक आशुतोष गोवारिकर कर रहे हैं.
इन तीनों फिल्मों के साथ माना जा रहा है कि साल के आखिर तक दीपिका बॉलीवुड की नंबर एक हिरोईन बन जाएगी. उनके प्रशंसकों को भी बस इसी वक्त का इंतजार है.

No comments:

Post a Comment