Tuesday, August 3, 2010

कैटरीना की बहन फिल्मों में



बॉलीवुड में अपने रिश्तेदारों, सगे-संबंधियों को आगे बढ़ाना कोई नई बात नहीं. बॉलीवुड के सबसे चर्चित खान सितारे सलमान मियां तो यह काम बरसों से कर रहे हैं. उनका कॅरिअर तो 1989 में आई मैने प्यार किया से ही चमक गया था. बाद के सालों में हम आपके है कौन जैसी फिल्मों से उनके कॅरिअर का ग्राफ जो ऊपर चढ़ा, तो आज तक भी बुलंदियों पर है. सो, सल्लू मियां ने अपने भाईयों को बॉलीवुड में फिट करने के लिए हर कलाबाजी अपनाई. सोहेल खान की फिल्मों में काम किया, उसके लिए कई फिल्मों में मेहमान भूमिकाएं की. यहां तक कि सोहेल को बतौर हीरों स्थापित करने के लिए भी सलमान ने हीरोज, और मैं और मिसेस खन्ना जैसी फिल्मों में कमतर भूमिकाएं की.
अब कैटरीना कैफ ठहरी, सलमान की प्रेमिका. सो बॉलीवुड में अपना झंडा बुलंद कर चुकी कैट भी अब सलमान के नक्शे-कदम पर चलते हुए अपनी बहन को फिल्में दिलाने के लिए दिन-रात एक कर रही है. चर्चाएं है कि कैट अब अपनी छोटी बहन ईसाबेल को इंडस्ट्री में दाखिल कराना चाहती है. ईसाबेल इन दिनों लंदन में फिल्म एक्टिंग का कोर्स कर रही है, जो साल के आखिर तक खत्म हो जाएगा. इस बीच बड़ी बहन कैट की पूरी कोशिश है कि ईसाबेल का कोर्स खत्म होने से पहले ही उन्हें बॉलीवुड की एक-दो फिल्में मिल जाएं. इसके लिए आजकल वे बॉलीवुड में अपने करीबी लोगों से अपनी बहन की पैरवी करने में जुटी हुई हैं. पता नहीं क्यों, उन्होंने अब तक आधा दर्जन नायिकाओं को अपनी फिल्मों में मौका दे चुके अपने प्रेमी सलमान से तो इस बारे में बात नहीं की है. लेकिन दूसरें लोगों से वे अपनी बहन की सिफारिश खूब कर रही है. चर्चाएं यह है कि ईसाबेल 2011 में सलमान खान के साथ एक फिल्म से अपने कॅरिअर का आगाज कर सकती है, जिसका निर्देशन फराह खान द्वारा किए जाने की अटकलें लगाई जा रही है. एक चर्चा यह भी है कि ईसाबेल करण जौहर के बैनर तले भी अपने कॅरिअर का आगाज कर सकती है.
वैसे, इस बीच ईसाबेल से जुड़ी एक दिलचस्प बात. कुछ दिनों पहले इस खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी कि कैट की यह छोटी बहन इंटरनेट पर एक सीडी में कई दोस्तों के साथ सेक्स करती दिखाई दे रही थी. बाद में यह सीडी फर्जी होने के दावे किए गए, लेकिन तब तक ईसाबेल का नाम इंटरनेट का उपयोग करने वाले हजारों लोगों की जुबान पर आ चुका था.
अब कैट की वही बहन बॉलीवुड में पदार्पण की तैयारियों में जुटी हुई है. उम्मीद है उनका पदार्पण धमाकेदार रहेगा.

1 comment: