Friday, September 3, 2010

सुष्मिता के फंडे

महेश भट्ट की फिल्म से जब सुष्मिता सेन ने अपने फिल्मी कॅरिअर की शुरूआत की थी,, तो उन्हें उसी दौरान बॉलीवुड में पदार्पण करने वाली एक और मिस वल्र्ड ऐश्वर्या राय की टक्कर की अभिनेत्री माना गया था. लेकिन ऐश्वर्या ने जहां काम के प्रति अपने समर्पण के चलते बॉलीवुड की ऊंचाईयों को छुआ, वहीं सुष्मिता अपनी जिंदादिली और काम के प्रति लापरवाह नजरिए के चलते बेहद पीछे रह गई. लेकिन अच्छी बात यह है कि उन्होंने कभी इसका अफसोस नहीं जताया, बल्कि वे हमेशा अपने काम को एंजाय करने वाली अभिनेत्रियों में गिनी जाती रही है.
सुष्मिता का यह अंदाज चैतीस साल की उम्र में भी कायम है. इसी का नतीजा है कि उनके साथ वाली रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, तब्बू जैसी नायिकाएं जहां घर बसाकर कबकी बॉलीवुड को अलविदा कह चुकी हैं, वहीं सुष का जलवा बॉलीवुड में अब भी बरकरार है. उनके साथ वाली हीरोईने माएं बन चुकी है, लेकिन सुष अभी भी अपने प्रेम प्रसंगों को लेकर सुर्खियों में रहती है. कभी उनका प्रेम प्रसंग रणदीप हुड्डा से चलता है, तो कभी मानव मेनन से. कुछ समय पहले उनका संंबंध दूल्हा मिल गया फिल्म के निर्देशक मुसद्दर अजीज से था. फिर उनकों छोड़कर सुष पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम के साथ चली गई.
अब सुष ने अकरम को भी छोड़ दिया है. ऐसे में जब हाल ही में मीडियाकर्मियों ने सुष से सवाल पूछा कि आखिर वे शादी कब करेंगी, तो वे मुस्करा दी. उनका जवाब था-जब मुझे सही जीवनसाथी मिल जाएगा.
वेल, सोच तो अच्छी है उनकी. लेकिन हमारी सलाह यह है कि अब यह सही जीवनसाथी उन्हें लल्द ही ढूंढ लेना चाहिए. कहीं ऐसा न हो इस चक्कर में उनकी जवानी ही ढल जाए.

1 comment:

  1. बढ़िया जानकारी वाली पोस्ट. कहाँ खो गए आप. लिखते रहिये.

    ReplyDelete